Nifty Technical View – 20/03/2020 के बाजार की संभावना (Tomorrow)

Technical Analysis

Coronavirus और शार्ट सेल्लिंग के चलते पिछले एक महीने से भारतीय बाजार के सूचक Nifty 50 में जोरदार गिरावट देखने को मिल रही है। आज निफ़्टी ने अपने डेली कैंडल चार्ट में bullish – तेजी की कैंडल बनाई है।

19 मार्च को निफ़्टी ने गैप डाउन ओपनिंग देने के बाद अच्छी तेजी दिखाई थी। Nifty अपने दिन के निचले सत्तर 7834 को छूने के बाद 8263 पर 2.42 प्रतिशत की तेजीके साथ बंद हुआ। हालाँकि निफ़्टी में आज 8574 तक के लेवल की तेजी देखने को मिली पर सप्ताह की एक्सपायरी होने और मुनाफा फैसले होने की वजह निफ़्टी अपने ऊपरी स्तर से थोड़ा निचे बंद होता दिखाई दिया।

For Latest Stock Market News Click Here

Nifty Technical Analysis for tomorrow 20032020Nifty Technical Analysis:

  • अगर निफ़्टी के डेली कैंडल स्टिक चार्ट की बात करें तो निफ़्टी में एक तेजी की (Bullish Candle) देखने को मिली है।
  • मोमेंटम इंडिकेटर अभी भी ओवरसोल्ड एरिया में दिखाई दे रहा है। और मोमेंटम इंडिकेटर से रिवर्सल का अभी कोई संकेत दिखाई नहीं देता।
  • निफ़्टी के लिए 7900 का लेवल एक मेहतवपूर्ण सपोर्ट का काम कर सकता है। और 8800 से 8850 का लेवल निफ़्टी के लिए रेसिस्टेन्स का काम करेगा।
  • Nifty Option Chain से भी 8500 का लेवल सपोर्ट की तरह काम कर रहा है लेकिन सपोर्ट हलकी सी निचे 7500 तक खिसकती नज़र आ रही है।

Conclusion:

निफ़्टी की Technical Analysis को देखते हुए ऐसा लगता है की बाजार में बिकवाली का दोर जारी रहेगा। और हमें ऐसा लगता है की अगर निफ़्टी 8550 का लेवल तोड़ने में असमर्थ रहता है तो वह फिर से 8000 के निचे के लेवल दिखा सकता है।

आप सभी से अनुरोध है की इस Nifty Technical Analysis के आधार पर मार्किट में कोई भी निर्णेय न लें।

Related News

Leave a Comment