Reliance: कोरोना से लड़ने के लिए तैयार – खोला पहला डेडिकेटेड Covid-19 हॉस्पिटल, राहत कोष में दिए 5 करोड़

पूरे भारत देश के नागरिक कोरोना से लड़ाई कर रहे हैं। वहीँ Reliance Company ने भी इस लड़ाई में एक बड़ा कदम उठाया है। रिलायंस ने COVID-19 के खिलाफ एक एक्शन प्लान तैयार किया है। RIL ने COVID-19 मरीजों के लिए एक हॉस्पिटल तैयार किया है। और साथ ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ रुपये के शुरुआती सहयोग का एलान किया है।

Reliance COVID-19 Hospital:

Mukesh Ambani Coronavirus Hospitalरिलायंस ने अपने एक ब्यान में बताया की कंपनी ने केवल 2 सप्ताह के छोटे से समय में Sir HN Reliance फाउंडेशन हॉस्पिटल ने BMC के साथ मिलकर 7 हिल्स हॉस्पिटल का निर्माण किया है। जिसमे 100 मरीजों का एक साथ इलाज़ हो सकता है।

यह सेण्टर केवल कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों के लिए ही है। यह भारत में अपनी तरह का पहला सेंटर है। और इस सेंटर का पूरा खरच रिलायंस फाउंडेशन की ओर से किया जाएगा। इस सेंटर के सभी बेडों में जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर, बायो मेडिकल इक्विपमेंट जैसे वेंटिलेटर्स, पेसमेकर्स, डायलिसिस मशीन और पेशेंट मॉनिटरिंग डिवाइसेज लगे हुए हैं।

रिलायंस फाउंडेशन बहुत से शहरों में एनजीओज के साथ मिलकर मुफ्त खाना भी उपलब्ध कराएगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने महाराष्ट्र के लोधीवली में एक फुली इक्विप्ड आइसोलेशन फैसिलिटी तैयार की है और इसे जिला प्रशासन का सौंप दिया है।

RIL अपनी उत्पादन क्षमता को बढ़ाकर 1 लाख फेस मास्क प्रतिदिन करने पर काम कर रही है। इसके अलावा पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट्स जैसे सूट, कपड़े आदि का भी प्रॉडक्शन बड़ी संख्या में करने पर काम कर रही है। ताकि देश के हेल्थ वर्कर्स को कोरोना से लड़ने में मदद की जा सके।

Related News

Leave a Comment